....

RR vs DC: आज राजस्थान और दिल्ली के बीच मुकाबला, जानिए किसकी होगी जीत?

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में आज संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स और ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होगा. दोनों टीमें जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में भिड़ेंगी. यहां आप जानिए कि इस मैच में किसकी जीत होगी. दरअसल, हम आंकड़ो के जरिए आपको बताएंगे कि इस मैच में किसका पलड़ा भारी है और जीत की संभावना किसकी ज्यादा है.

पहली जीत की तलाश में दिल्ली, विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी राजस्थान

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. मोहाली में ऋषभ पंत की टीम को पंजाब किंग्स ने हराया था. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने जीत के साथ आईपीएल 2024 का आगाज़ किया था. राजस्थान ने अपने पहले मैच में लखनऊ को शिकस्त दी थी.

इस वजह से राजस्थान की जीत लग रही तय!

आईपीएल 2024 के पिछले आठ मैच देखें तो घर पर खेलने वाली टीमों ने जीत दर्ज की है. इसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि राजस्थान रॉयल्स इस मैच में जीत दर्ज करेगी. इससे पहले राजस्थान ने जयपुर में ही लखनऊ को हराया था. होम ग्राउंड के एडवांटेज को देखते हुए दिल्ली के खिलाफ भी राजस्थान की जीत के चांस हैं.


 

जानिए आंकड़ो में किसका पलड़ा भारी?

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक 27 मैच खेले गए हैं. इस दौरान राजस्थान ने 14 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं दिल्ली ने 13 मैच जीते हैं. अब अगर दोनों टीमों को देखें तो पेपर पर राजस्थान की टीम ज्यादा मज़बूत नज़र आ रही है.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल.

इम्पैक्ट प्लेयर- सुमित कुमार/कुमार कुशाग्र. रोवमैन पॉवेल या नांद्रे बर्गर

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, अभिषेक पोरेल, रिकी भुई, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे, कुलदीप यादव, खलील अहमद और इशांत शर्मा.

इम्पैक्ट प्लेयर- सुमित कुमार/कुमार कुशाग्र.

 

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment